लाइट, कैमरा, एक्शन… भोपाल की त्रासदी दिखाएगी तेलगू फिल्म थप्पिनचुकेलेरू


प्रोड्यूसर वेणुगोपाल बार-बार आना चाहते हैं भोपाल

भोपाल। राजधानी भोपाल की छाती पर 37 बरस पहले चस्पा हुई दुनिया की सबसे बड़ी त्रासदी को अब तेलगू भाषा में फिल्मांकित किया जा रहा है। गैस कांड से जुड़ी कई बातें और इस विकट समय को अपने मकसद के लिए इस्तेमाल करने की कुछ लोगों की कुत्सित योजनाओं को दिखाने वाली तेलगू फिल्म थप्पिनचुकेलेरू की शूटिंग इन दिनों भोपाल की विभिन्न लोकेशंस पर की जा रही है। फिल्म के प्रोड्यूसर वेणुगोपाल शहर के वातावरण, यहां की खूबसूरती और यहां के लोगों के सहयोगात्मक रवैये पर इतने फिदा हुए हैं कि वे अपनी अगली कई फिल्मों के लिए झीलों की इस नगरी को ही लोकेशन बनाने का मन बना चुके हैं।
आरवीजी मूवीज के बैनर तले भोपाल के विभिन्न स्थानों पर फिल्माई जा रही तेलगू फिल्म थप्पिनचुकेलेरू अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। फिल्म की बड़ी यूनिट में इसके प्रोड्यूसर डायरेक्टर रुद्रपटला वेणुगोपाल शामिल हैं। इसके अलावा कहानी के विभिन्न किरदारों को अपनी अदाकारी से रंग भरने वाले कलाकार आदर्श, अकेल्ला, ट्विंकल अग्रवाल, हरीश टेनेटी, फहीम आदि भी राजधानी भोपाल में मौजूद हैं। इस थ्रिलर फिल्म को संगीत से राजेश ने सजाया है। अगस्त माह के शुरूआती दिनों में रिलीज होने वाली इस फिल्म की कहानी भोपाल गैस त्रासदी के आसपास केन्द्रित है। हादसे के विभिन्न पहलुओं में कुछ नए सिक्वेंस और हालात जोड़कर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर वेणुगोपाल ने कुछ नयापन देने की कोशिश की है। हालांकि फिल्म तेलगू भाषा में रिलीज की जाएगी, लेकिन इसके सब-टाइटल के साथ राजधानी भोपाल के वे लोग इस हादसे से जुड़े हैं, भी अपनी भावनाओं को इस फिल्म में महसूस कर सकेंगे।

वेणु को भाया भोपाल

आरवीजी मूवीज के चेयर पर्सन आरवी वेणुगोपाल अब तक आधा दर्जन से ज्यादा फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। देशभर की विभिन्न लोकेशंस और अलग-अलग राज्यों के कई शहरों को कैमरे की नजर से देख चुके वेणुगोपाल कहते हैं कि जो बात यहां हैं, वह कहीं नहीं…। वे इस शहर की खूबसूरती के कायल हो चुके हैं। यहां के व्यवहारिक और मददगार लोगों के लिए दीवानगी का जज्बा रखते हैं। प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर शूटिंग के दौरान मिले प्रशासनिक और आम लोगों े सहयोग को भी वे अपनी अच्छी यादों में साथ रखना चाहते हैं। राजधानी भोपाल में उनकी मदद कर रहे लाइन प्रोड्यूसर कोलंबस मल्टी मीडिया फिल्म्स एंड प्रोडक्शंस, भोपाल का वेणुगोपाल खास शुक्रिया अदा करते हैं। कहते हैं कि इनकी मदद न होती तो वह साकार नहीं होता, जो कहानी वह कागजों और दिल में समाकर लाए थे। वेणुगोपाल ने खासकर मप्र पर्यटन विकास निगम के फिल्म विभाग और अन्य शासकीय विभागों और अधिकारियों को आभार माना है, जिन्होंने शूटिंग के दौरान मदद कर उनके काम और मिशन को आसान बनाया।


error: Content is protected !!