शेरनी देगी प्रदेश को नई पहचान,पहाड़ों, झीलों को सराह चुकी दुनिया, अब देखेगी जंगलों की खूबसूरती


भोपाल। लंबा सफर हो चुका, जब मायानगरी को भोपाल की ताल तलैया से लेकर खूबसूरत वादियां भा गई। दर्जनों फिल्मकारों ने अपने कई बड़े प्रोजेक्ट में इस शहर की खूबसूरती दुनिया के सामने रखी और वाहवाही बटोरी है। लेकिन ये पहला मौका है, जब प्रदेश के दामन में छिपे हुए जंगलों को फिल्मी पर्दे पर जगह मिल रही है। ये नया प्रयोग दुनिया भर के फिल्म दर्शकों, विश्लेषकों और पर्यावरण की कद्र करने वालों को जरूर पसंद आएगा।

अभिनेत्री विद्या बालन स्टारर फिल्म शेरनी के लेन प्रोड्यूसर सैयद अली कहते हैं कि मप्र की खूबसूरत वादियों में अब तक हुए सैंकड़ों शूट के दौरान अब तक यहां के जंगलों को जगह नहीं मिली थी। शेरनी की कथा की जरूरत के मुताबिक यह पहला प्रयोग किया गया है। ये प्रयोग लोगों को जंगलों की खूबसूरती देखने का अवसर प्रदान करेगा। जैद ने बताया कि संभवत: यह भी पहली बार हुआ है कि प्रदेश के लोकल आर्टिस्ट को फिल्म शेरनी के जरिए अपना बेहतर परफारमेंस सबके सामने रखने का मौका मिला है। इन कलाकारों ने इस अवसर को बखूबी भुनाया भी है और बेहतरीन काम के जरिए खुद को साबित करने की कोशिश भी की है। शेरनी में कई स्थानीय कलाकार बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई देंगे। जैद अली कहते हैं कि ये एक मिथक बन चुका है कि ओटीटी प्लेटफार्म पर बिना अश्लीलता या गालियों के काम पूर्ण नहीं हो पाता, लेकिन हमने एक साफ सुथरी और परिवार के साथ देखी जाने वाली फिल्म देकर इस परंपरा को तोडऩे की कोशिश भी की है।

फिल्म की कास्टिंग डायरेक्टर शिखा भारद्वाज कहती हैं कि लम्बे समय बाद लोगों को एक शिक्षाप्रद, सामाजिक संदेश देती और मनोरंजन से भरपूर फिल्म देखने को मिलेगी। शेरनी की कहानी पर्यावरण के दुश्मन ऐसे लालचियों को दर्शाएगी, जो अपने छोटे से फायदे के लिए जंगलों से छेड़छाड़ कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने में भी गुरेज नहीं करते। फिल्म में किसी ईमानदार अफसर के सामने आने वाली परेशानियों का भी चित्रण है, जिसे मतलब से भरे साथी अधिकारी और कर्मचारी ही प्रताडि़त करने से नहीं चूकते। शिखा अपनी टीम के सभी साथियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहती हैं कि इन सबका साथ, सहयोग और हिम्मत नहीं होती तो एक बेहतर फिल्म को परदे पर लाना संभव नहीं हो पाता। उन्होंने विद्या बालन जैसे बड़े आर्टिस्ट से लेकर सबसे अंतिम पंक्ति के स्पॉट ब्वॉय तक की इस महती योजना में सहयोग की सराहना की।


error: Content is protected !!