मुझे मेरे पति से बचाओ… पीटता है, पैसे मांगता है, तलाक देने को भी राज़ी नहीं

भोपाल:अपने ही पति से अमानवीय यातनाओं से पीड़ित एक पत्नी ने कानून का दरवाजा खटखटाया है। शिकायतों पर शुरू हुए धमकियों के दौर ने महिला को तलाक की तरफ बढ़ा दिया। लेकिन अब पति उसको तलाक देने में भी आनाकानी कर रहा है।
मामला शाहजनाबाद थाना क्षेत्र का है। पीड़िता महिला जेन उर रहमान ने पुलिस को बताया कि उसका पति इनाम उर रहमान लगातार उसके साथ मारपीट कर उसको अपने मायके से पैसा लाने के लिए पीड़ित करता रहता है। दो छोटे बच्चों की मां जेन पति के दूसरी महिलाओं से अवैध संबंधों को लेकर आपत्ति उठाती है तो उसके साथ बेरहम पिटाई की जाती है। इनाम इस बात के लिए भी धमकाता रहता है कि उसके राजनीतिक संबंध हैं, जिनके चलते उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकती।

दे डाली जान से मारने की धमकी

थाना शाहजहांनाबाद में की गई शिकायत वापस लेने को लेकर भी इनाम लगातार जेन पर दबाव बना रहा है। जेन ने इस मामले को लेकर थाना कोहे फिजा में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने कहा है कि इनाम ने उसको बीच बाजार में उसके बच्चों के सामने धमकाया है कि उसने शिकायत वापस नहीं ली तो वह उसको खत्म कर देगा।

तलाक के लिए भी राजी नहीं

इनाम द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के बाद जेन ने कजियात में इस मामले की शिकायत की। जिस पर मंगलवार को उसको समझाइश देकर सुलह करने के लिए बुलाया गया था। जेन के घंटों इंतजार के बाद भी इनाम कजियात नहीं पहुंचा। उसने किसी तरह के समझौते या तलाक देने से मना कर दिया है।

अब होगी आयोग में शिकायत

अपने पति की प्रताड़ना के खिलाफ महिला आयोग और अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत दर्ज करने वाली है। उनका कहना है कि वह अपने बच्चों की खातिर समझोता करने को तैयार हैं लेकिन इनाम किसी बात पर राजी नहीं है। उनका कहना है कि राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस द्वारा भी उनकी शिकायत पर कार्यवाही नहीं कर रही है।


रिपोर्ट खान आशु


error: Content is protected !!